करोड़ों की टीशर्ट और टॉफी बांटने के मामले में हाई कोर्ट में जवाब तलब

करोड़ों की टीशर्ट और टॉफी बांटने के मामले में हाई कोर्ट में जवाब तलब

रांची। झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ में राज्य स्थापना दिवस के नाम पर करोड़ों की टीशर्ट और टॉफी बाटे जाने की जांच की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हुई।

याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता राजीव कुमार और राज्य सरकार की तरफ से महाधिवक्ता राजीव रंजन ने अपना- अपना पक्ष रखा। झारखंड के 17वें स्थापना दिवस के दिन तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में एक दिन में लगभग साढे तीन करोड़ की टी-शर्ट और 35 लाख की टॉफी बांटी गई थी । इसकी जांच एसीबी से किए जाने की मांग की गई थी।

इसे लेकर जनहित याचिका दायर की गई थी। मामले को लेकर शुक्रवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। इस मामले में राज्य सरकार को 4 सप्ताह के अंदर शपथ पत्र दायर करने का आदेश दिया गया हैं।

उल्लेखनीय है कि आरटीआई एक्टिविस्ट पंकज यादव ने रघुवर सरकार के द्वारा स्थापना दिवस के नाम पर टी-शर्ट और टॉफी बांटे जाने की जांच की मांग की थी ।इसे लेकर उन्होंने जनहित याचिका दायर की है। इस मामले में सुनवाई के दौरान अदालत ने पूर्व में भी राज्य सरकार को दो बार शपथ पत्र दायर करने को कहा था। लेकिन सरकार ने अब तक शपथपत्र दायर नहीं किया।

झारखण्ड रांची