चांदी की ईंट से रखी जाएगी अयोध्या में राम मंदिर की नींव

चांदी की ईंट से रखी जाएगी अयोध्या में राम मंदिर की नींव

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. मंदिर निर्माण को लेकर राम की नगरी अयोध्या में हलचल भी तेज हो गई है. राम मंदिर की नींव चांदी की ईंट से रखी जाएगी. इसकी पहली तस्वीर भी सामने आ गई है. फैजाबाद के बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने इसे लेकर ट्वीट किया है.

लल्लू सिंह ने चांदी की ईंट की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि यह मेरा सौभाग्य रहेगा कि इस पवित्र ईंट को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा स्थापित किए जाने के समय मुझे प्रांगण में उपस्थित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा. बता दें कि चांदी की इस अनोखी ईंट का वजन 22 किलो 600 ग्राम है. 5 अगस्त को भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री मोदी चांदी की ईंट से मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास करेंगे. यह चांदी की ईंट अयोध्या पहुंच गई है.

नींव में टाइम कैप्सूल रखने की बात खारिज

वहीं, मंदिर की नींव में टाइम कैप्सूल रखने की खबर को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय ने गलत बताया है. उनका कहना है कि नींव में कोई टाइम कैप्सूल नहीं रखा जाएगा. इससे पहले राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने दावा किया था कि राम मंदिर के नीचे एक टाइम कैप्सूल दबाया जाएगा, जिससे भविष्य में मंदिर से जुड़े तथ्यों को लेकर कोई विवाद न रहे.

ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने मंगलवार को कहा कि 5 अगस्त को राम मंदिर कंस्ट्रक्शन साइट की भूमि के नीचे टाइम कैप्सूल रखे जाने की खबर गलत है. मैं सबसे आग्रह करूंगा कि जब राम जन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से कोई अधिकृत वक्तव्य जाए, उसे ही आप सही मानें.

आस्था राष्ट्रीय