झारखंड: कोरोना को हराने के 10 दिन बाद रांची लौटे शिबू सोरेन

झारखंड: कोरोना को हराने के 10 दिन बाद रांची लौटे शिबू सोरेन

रांची: कोरोना को हराने के 10 दिन बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो शिबू सोरेन गुरुवार को रांची लौट आए। मानसून सत्र के पहले दिन उन्होंने राज्यसभा सांसद की सदस्यता भी ग्रहण की। रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उन्हें रिसीव किया। इस दौरान सीएम अपने पिता शिबू सोरेन को एयरपोर्ट के अंदर से बाहर लेकर आए, फिर गाड़ी में बिठाया और ड्राइविंग सीट संभालते हुए उन्हें लेकर आवास पहुंचे।

बता दें कि शिबू सोरेन ने 14 सिंतबर को राज्यसभा सांसद की सदस्यता ग्रहण की है। शिबू सोरेन जून में झारखंड में दो सीटों के लिए हुए राज्यसभा के चुनाव में एक सीट के लिए चुने गए थे। निर्वाचित होने के बाद शिबू सोरेन स्वास्थ्य कारणों के चलते वे राज्यसभा की सदस्यता ग्रहण करने दिल्ली नहीं जा पाए थे।

कोरोना का इलाज कराने दिल्ली गए थे शिबू
शिबू सोरेन 24 अगस्त को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद एक दिन उनका रांची के मेडिका अस्पताल में इलाज चला था। इस दौरान खराब स्वास्थ को देखते हुए उन्हें 25 अगस्त को रांची से वाया बोकारो होते हुए भुवनेश्वर-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली ले जाया गया। उनके लिए ट्रेन में विशेष कोच लगाया गया था। आठ दिन पहले 76 साल के शिबू सोरेन ने कोरोना को मात देकर अस्पताल से लौटे हैं।

झारखण्ड