हाथरस कांड: एसपी-डीएसपी-इंस्पेक्टर समेत पांच सस्पेंड

हाथरस कांड: एसपी-डीएसपी-इंस्पेक्टर समेत पांच सस्पेंड

लखनऊ। हाथरस कांड में योगी सरकार की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। हाथरस के एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर और थाने के एसएसआई और हेड मुहर्रिर पर गाज गिरी है। सभी को सस्पेंड कर दिया गया है। थाने के सभी पुलिसकर्मियों का नार्को पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाएगा। योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात शामली के एसपी विनीत जायसवाल को हाथरस का नया पुलिस अधीक्षक हाथरस नियुक्त किया। इससे पहले शाम को ही वहां तैनात रहे पुलिस अधीक्षक  समेत कई पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर निलम्बित कर दिया गया था।
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि हाथरस मामले में गठित एसआईटी ने आज अपनी प्राथमिक रिपोर्ट राज्य सरकार को दी। एसआईटी की रिपोर्ट में की गई संस्तुति के क्रम में मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर को लापरवाही व शिथिल पर्यवेक्षण के लिए निलम्बित कर दिया गया है। इनके अलावा तत्कालीन क्षेत्राधिकारी राम शब्द, तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार वर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक जगवीर सिंह एवं हेड मोहर्रिर महेश पाल को भी निलम्बित किया गया है। 
प्रवक्ता ने बताया कि एसआईटी की रिपोर्ट के बाद सभी वादी, प्रतिवादी तथा सम्बन्धित अधिकारियों व कर्मचारियों का पाॅलीग्राफ व नार्को टेस्ट भी कराया जाएगा। इसके बाद देर रात शासन ने पुलिस अधीक्षक शामली विनीत जायसवाल को हाथरस का नया पुलिस कप्तान नियुक्त किया है।

उत्तर प्रदेश