महिला थाना प्रभारी मौत मामला:SI बॉयफ्रेंड द्वारा ब्लैकमेल करने से तंग आकर रूपा ने की आत्महत्या, आरोपी गिरफ्तार

महिला थाना प्रभारी मौत मामला:SI बॉयफ्रेंड द्वारा ब्लैकमेल करने से तंग आकर रूपा ने की आत्महत्या, आरोपी गिरफ्तार

साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रांची के रातू निवासी रूपा तिर्की की माैत का एसआईटी ने खुलासा कर दिया है। बाॅयफ्रेंड सब इंस्पेक्टर शिव कुमार कनौजिया उन्हें ब्लैकमेल कर रहा था। इसी कारण रूपा ने खुदकुशी की थी। शिव कुमार रूपा का बैचमेट है और अभी चाईबासा में तैनात है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने रविवार काे ऑनलाइन प्रेस काॅन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी। बताते चलें कि 3 मई को महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की ने अपने सरकारी आवास में फंदे से लटक कर जान दे दी थीl

एसआईटी के मुखिया डीएसपी हेडक्वार्टर संजय कुमार ने बताया कि जांच टीम ने कई ऑडियाे और वाटसअप मैसेज काे खंगाला। इसमें चाैंकाने वाले खुलासे हुए। एसआईटी के मुताबिक शिव कुमार रूपा से प्यार का नाटक करता था और अक्सर पैसाें की मांग करता था। कई बार बाइक ताे कई बार माेटी रकम मांगता था। कई बार रूपा ने उसकी मदद भी की थी। यही नहीं, वह रूपा पर आपत्तिजनक स्थिति में वीडियाे काॅल करने का भी दबाव बनाता था। इन्हीं बाताें से आहत हाेकर उसने खुदकुशी कर ली।

रांची में जमीन खरीदने का भी बना रहा था दबाव
एसआईटी के मुताबिक शिव कुमार रांची में जमीन खरीदने का भी रूपा पर दबाव बना रहा था। कहता था-रांची में आदिवासी जमीन वह अपने नाम नहीं खरीद सकता। इसलिए रूपा जमीन खरीदकर उसे दे। लेकिन रूपा पैसे न हाेने की बात कहकर इनकार कर देती थी। जब वह शिव कुमार पर शादी करने का दबाव बनाती ताे हर बार काेई न काेई बहाना बना देता था।

खुदकुशी से पहले भी की थी बाॅयफ्रेंड से बात
पुलिस के मुताबिक रूपा ने आत्महत्या करने से पहले भी अपने बाॅयफ्रेंड से बात की थी। उसके माेबाइल से पुलिस काे एक चैट भी मिला है। इसमें शादी न करने पर वह आत्महत्या करने की बात कर रही है। कह रही है कि अगर तुमने मुझे छाेड़ा ताे जान दे दूंगी। हालांकि इस चैट में और क्या बातें हुईं, इसका खुलासा नहीं हाे पाया है। एसपी ने बताया कि रूपा तिर्की की आत्महत्या की पुष्टि एसआईटी काे मिले साक्ष्याें के आधार पर की गई है। आराेपी शिवकुमार काे आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

झारखण्ड साहिबगंज